एक साथ लाखों लड़कियों ने अपनी नंगी जाँघों की फोटो पोस्ट कर दी, कारण आपको शर्मिंदा कर देगी.

1927
untitled-design-5_110916-075813
source

साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिया में रहने वाली मिक्सो ज्यो आजकल खूब चर्चे में हैं. ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रही है. और अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं, तो आपका जानना बेहद जरूरी भी है.

दरअसल बात ये है की 22 साल की ज्यो जो की रंग से काली है, और उनका फिगर भी खासा अच्छा नहीं कहा जाता है, उन्हें उनके शरीर के लिए वहां बहुत ज्यादा फजीहत का समाना करना पड़ता है. उनके “ब्लैक” होने पर अकसर उन्हें बदसूरत और बेकार कहा गया. इसके वजह से वो कहीं भी निकलने से डरती थी, छोटे कपड़े पहनना शर्म का अनुभव कराता था. उनका खुद के फोटो को फेसबुक पर लगाना महंगा पड़ता था. उन्हें काफी जलील किया जाता था. एक लाइन में कहें तो ज्यू को खराब बॉडी शेप और कलर के कारण “बॉडीशेम” होना पड़ता था.

पर अब मिक्सो ने एक बड़ा कदम उठाया है, उन्होंने अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर डाली है. जिसमे  उनकी काली जांघें दिख रही है. लोगों की भाषा में कहें तो काली और भद्दी-मोटी जांघें. और लोगों ने ऐसे ही कमेंट्स भी किये. बहुत ज्यादा जलील किया गया. लेकिन मिक्सों ज्यों ने फोटो हटाई नहीं, और अच्छी बात ये थी की मिक्सो को देखकर और लोगों ने जो ऐसे बेईज्ज़ती से गुजर रहे थे, उन्होंने भी ऐसी ही फोटो डालनी शुरू कर दी. देखते ही देखते पूरा ट्विटर ऐसी लोगों की तस्वीरों से भर गया जो रंग से काले और बदन से अच्छे नहीं थे.

source
source

अगली स्लाइड पर जाने के लिए next बटन पर क्लिक करें

loading...