अब घर बैठे पाएं रिलायंस जिओ का सिम, जानें कैसे…

3003

jio-sim131 दिसंबर तक फ्री कालिंग और फ्री 4G नेट… पहले तो लोगों को इस अजूबे पर विश्वास ही नहीं हुआ था, लेकिन जब वास्तविक तौर पर ये होने लगा यो लोगों में इस ऑफर को पाने की होड़ लग गई।
रिलायंस जियो ने आते ही धूम मैच दी है, रिलायंस जिओ का सिम पाने के लिए लोगों को खासी मेहनत करनी पड़ रही है। लेकिन हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लाए हैं जिससे आप घर बैठे ही रिलायंस जिओ का सिम पा सकते हैं।
आपने एमएनपी यानि मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के बारे में तो सुना ही होगा। तो दोस्तों अब आप एमएनपी की मदद से अपना नंबर रिलायंस जिओ में बदल सकते हैं।
अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करने के लिए आपको ये आसान सी प्रक्रिया ओन नहीं होगी।
सबसे पहले आपकी अपने मौजूदा ऑपरेटर को “< Port > < space> < mobile number >” लिखकर 1900 पर मैसेज करना होगा। इसके बाद आपको 1901 नंबर से यूनिक पोर्ट कोड मिलेगा जो की 15 दिन तक वैध होगा। इस प्रक्रिया के बाद आपका नंबर रिलायंस जिओ में कन्वर्ट हो जाएगा। इसके बाद किसी भी रिलायंस स्टोर/रिलायंस वर्ल्ड या रिटेलर के पास जाकर ग्राहक आवेदन फॉर्म भर दें। इसके लिए आपको एड्रेस प्रूफ, आइडेंटी प्रूफ और एक फोटो जमा करने की आवश्यकता होगी। रिलायंस आपको एक नया सिम कार्ड जारी कर देगी। अगले 5 दिनों के लिए आप वर्तमान ऑपरेटर के साथ बने रहेंगे। जिसके  बाद छठे दिन आप पुराने सिम को निकालकर नया रिलायंस सिम डाल सकते हैं।