बराक ओबामा अपनी विदाई भाषण में बोले, जो हमे डराएंगे वो बच नही पाएंगे…

11

1477467095_34916df9f1f5dd8b1715866ff5bf22e4-300x200अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लगातार 8 साल तक राष्ट्रपति की कुर्सी पर राज किया। वही बराक ओबामा ने अपनी विदाई भाषण में कहा कि अमेरिका अब बहुत ताकतवर हो चुका है। अगर कोई भी अमेरिका से पंगा लेता है तो उसे छोड़ा नही जाएंगा। वही आगे बराक ने कहा अमेरिका ने मुझे एक अच्छा इंसान बनाया है। वही ओबामा का यह भी कहना है कि, देश में बदलाव तभी आएंगा जब लोग उसके लिए आगे आएंगे।

जब बराक के सामने शिकागो की जनता आई तब तो उन्होने बाराक ओबामा को भावुक कर दिया, उन्होने बराक को अगले 4 साल तक राष्ट्रपति बनने की अपील की। वही जवाब में बराक ने कहा कि यह तो संभव नही है। वही आगे ओबामा जी कहते है कि देश ने आप को एक बहतरीन तोहफा दिय है जो आप को अपने सपने पूरा करने का मौका देता है।

speech

पहले से ज्यादा मजबूत है अमेरिका…

वही ओबामा ने पूरी जनता को यह बताया कि अमेरिका पहले से ज्यादा मजबूत हुआ है। ओबामा लोकतंत्र की सत्ता में तो खरे उतरे है इसलिए वो डोनाल्ड ट्रंप को बिना किसी परेशानी के सत्ता भी सौप देगे। ओबामा ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि नस्लभेद अमेरिका के लिए फूड डालने वाली वजह बन सकती है। वही इस समय नस्लभेद की स्थति पहले के मुकाबले 20 से 30 साल से बहतर हुई है।

वही ओबामा ने कहा अमेरिका में मुस्लमाने के साथ वैसे ही भेद भाव ज्यादा है वो इस भेदभाव के खिलाफ है।

अगली स्लाइड पर जाने के लिए next बटन पर क्लिक करें

Loading...